घरेलू नौकरानी की पीट-पीटकर हत्या

पुलिस ने आरोपियों को पूरा समय दिया कि वे पीड़ित परिवार के साथ किसी तरह से भी समझौता कर लें या फिर फरार हो जाएं

दलित लड़की पूजा की मालिकों द्वारा 12 मई को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई

पानीपत के पॉश इलाके मॉडल टाउन में एक व्यवसायी के घरेलू नौकरानी के तौर पर काम कर रही 18 वर्षीय प्रवासी दलित लड़की पूजा की मालिकों द्वारा 12 मई को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृत लड़की के पुलिस द्वारा लिए गए फोटोग्राफस में साफ नजर आ रहा है कि लड़की का मुंह सूजा हुआ है और मुंह व नाक से खून निकल रहा है.  इस सबके बावजूद शुरू से ही पुलिस कहती रही कि यह आत्महत्या का मामला है. लेकिन पीड़ित परिवार जब इस पर अड़ा रहा है कि यह हत्या ही है तो पुलिस पीड़ित परिवार को धमकाती रही कि अगर जांच के बाद मामला आत्महत्या का ही निकला तो तुम्हें उठा कर ही अंदर ठोक देंगे.

यह आत्महत्या नहीं पूरी पूरी हत्या लग रही है

पुलिस ने आरोपियों को पूरा समय दिया कि वे पीड़ित परिवार के साथ किसी तरह से भी समझौता कर लें या फिर फरार हो जाएं.  जैसे ही जनवादी महिला समिति,सीआईटीयू और अन्य दलित संगठनों को इस मामले की जानकारी हुई तो तुरंत हस्तक्षेप किया तथा पुलिस को एफआईआर दर्ज करने तथा पोस्टमार्टम करवाने के लिए मजबूर किया. आज जब सभी संगठन पुलिस अधीक्षक पानीपत को शांति पूर्वक प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन देने के लिए जा रहे थे तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के साथ भी हाथापाई की. प्रदर्शनकारियों ने शांतिपूर्वक अपना प्रदर्शन जारी रखा तथा एसडीम पानीपत ने मौके पर पहुंचकर ज्ञापन लिया. 

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक गिरफ्तारियां नहीं होती तब तक लड़की की लाश को नहीं उठाया जाएगा. प्रदर्शनकारियों ने इस पूरे मामले में कोताही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की मांग की. इस मामले में एससी एसटी एक्ट लगाने तथा पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने की भी मांग की गई.

Leave a Reply