कांग्रेस MP संजय निरुपम ने PM मोदी के इस्तीफ़ा की मांग

EVM हैकिंग पर बोले संजय निरुपम- मोदी लहर का ख़ुलासा हो गया है, अब मोदी को PM बने रहने का कोई हक़ नहीं

अमेरिकी एक्सपर्ट द्वारा किये गए ईवीएम खुलासे के बाद मोदी सरकार पर सवाल उठने लगे है। जिस तरह के खुलासे सैयद शुजा ने किये है। उससे एक बात तो साफ़ है की EVM पर अब शक बढ़ता जा रहा है।

एक्सपर्ट के अनुसार जिस किसी ने भी EVM हैकिंग का खुलासा करने की कोशिश की उसे मार दिया गया चाहे वो पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे हो या फिर पत्रकार गौरी लंकेश।

शुजा ने दावा करते हुए कहा कि साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में EVM टेंपरिंग कर भारी गड़बड़ी हुई थी। इसके चलते कांग्रेस ने 201 सीटें गंवाई थी।

गौरी लंकेश EVM हैकिंग की स्टोरी करने जा रही थीं, इसलिए उनकी हत्या की गईः EVM एक्सपर्ट

अब इस मामले पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने सोशल मीडिया पर लिखा, कथित मोदी लहर अब एक्सपोज्ड हो चुकी है। पूरा चुनाव ही गड़बड़ था ईवीएम को भारी मात्रा में हैक किया गया और मुंडे और लंकेश की हत्या भी EVM के चलते हुई।

बीजेपी एक अपराधिक दल है, प्रधानमंत्री मोदी को कोई अधिकार नहीं बनता की वो अपना कार्यकाल जारी रखें।

बता दें कि भारत में विपक्षी पार्टियां EVM की विश्वसनीयता पर कई बार सवाल उठा चुकी हैं। विपक्षी पार्टियां दावा कर चुकी हैं कि EVM के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है।

अमेरिकी EVM एक्सपर्ट का दावा- 2014 लोकसभा चुनाव में BJP ने ‘रिलायंस’ की मदद से EVM को हैक किया था

आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने विधानसभा में EVM का डिमॉन्स्ट्रेशन देकर उसके हैक होने का दावा किया था। हालांकि, चुनाव आयोग ने EVM के हैक होने या उसके साथ किसी तरह की छेड़छाड़ की आशंकाओं को खारिज किया और विपक्षी दलों को चुनौती दी कि वे उसका EVM हैक कर दिखाएं।


Also Read:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here