BJP को ऑलरेडी बहुमत मिल चुका है, 7वें राउंड की वोटिंग की कोई ज़रूरत नहीं है

चुनाव आयोग भी पूरी तरह सहमत है और वो लास्ट राउंड की वोटिंग को रद्द करने पर विचार कर रहा है.

बीजेपी को बहुतम मिलने का सबूत दिखाते चुनाव आयुक्त

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के मुताबिक 6ठी राउंड की वोटिंग में ही बीजेपी को बहुमत मिल चुका है, इसलिए सातवें राउंड की वोटिंग की कोई ज़रूरत नहीं है. उनकी इस बात से चुनाव आयोग भी पूरी तरह सहमत है और वो लास्ट राउंड की वोटिंग को रद्द करने पर विचार कर रहा है.

विपक्ष पार्टियों ने भी अपने हार मान ली है. राहुल गाँधी ने अपने हार मान ली है. गाँधी ने कहा कि वो तो २०१९ में जीतने के लिए चुनाव नहीं लड़ रहे थे. कांग्रेस पार्टी तो १९२४ के लिए तयारी कर रही थी. मायावती और अखिलेश ने भी अपनी हार मान ली है.

बीजेपी को पूर्ण बहुमत

इसी सिलसिले में शाहजी और मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की आज सुबह मुलाक़ात हुई। दोनों ही नेता इस बात पर सहमत थे कि छह राउंड में ही बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिल चुका है.दोनों इस बात पर भी सहमत थे कि सातवें राउंड की वोटिंग में फालतू में पैसा वेस्ट होगा। इतने पैसे में तो आराम से दो-तीन अच्छे रोड शो हो जाएंगे.इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे का मुँह मीठा कराया. मिठाई चबाते हुए अरोड़ाजी बोले, “लेकिन हम आपको सिर्फ़ मिठाई में नहीं छोड़ने वाले! इस बार तो पार्टी देनी ही पड़ेगी भाईसाब! गोवा या…”तो शाहजी ने उनका हाथ दबाते हुए कहा, “पार्टी के लिए कभी मना किया है आपसे! जहाँ भी आप बोलो!”“आप बस एक बार रिजल्ट डिक्लेयर कराइये और जल्दी से जल्दी शपथ ग्रहण प्रोग्राम अरेंज कराइये। पार्टी अगले ही दिन ले लीजिए!” – शाहजी ने हाथ को और टाइट दबाते हुए कहा और आडवाणीजी का आशीर्वाद लेने निकल गये.

प्रधान सेवक के शपथ के खास मेहमान होनोलुलु के राष्ट्रपति

ये माना जा रहा है कि बीजेपी नेतागण सरकार बनाने के लिए जल्दी ही राष्ट्रपति से मिलेंगे. वहीँ स्मृर्ति ईरानी तीसरी बार शिक्षा मंत्री बनने कि इच्छा जताई है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि ईरानी का ग्रेजुएशन इस साल कम्पलीट हो रही है.इस ख़ुशी के अवसर में YALE ( यशोदा अम्मा लल्लनटॉप इंजीनियरिंग कॉलेज, कॉलेज का पता गुप्त) के टीचर विदाई समारोह का आयोजन भी करेंगे. ये भी पता चला है कि मोदी जी यहीं से ग्रेजुएट हैं.नए सरकार कि सपथ समारोह दिल्ली के रामलीला मैदान में ३२ मई २०१९ में आयोजित कि जा रही है. इसमें होनोलुलु के राष्ट्रपति मुख्या मेहमान होंगे.

1 COMMENT

Leave a Reply