बनारस से ईवीएम में हुए कथित धांधली के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत

लोग ईवीएम को हटाकर बैलट पेपर से चुनाव दुबारा कराने की मांग कर रहें हैं. इसी क्रम में एक जून संभावित भारत बंद भी बुलाया गया है.

ईवीएम विवाद और गहराया

हाल के चुनाव में बीजेपी ने बम्पर जीत दर्ज़ किया है. हालाँकि बीजेपी नेता यहाँ तक मोदीजी के जन सभाओं में भीड़ ऐसा नहीं दिखाई देती थी. पहले आश्चर्य रूप से सारे मीडिया ने एग्जिट पोल्स में बीजेपी को बम्पर जीत दिखाए. और इस से बड़ा रहस्य कि चुनाव परिणाम बिलकुल एग्जिट पोल्स के जैसा था. ठीक चुनाव के आखिरी चरण में ईवीएम से भरी गाड़ियों को स्ट्रांग रूम के आस पास मंडराने और पकडे जाने की घटना बहुत देखा गया था.

बनारस में ईवीएम के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत

लोगो में चुनाव परिणाम को लेकर खासा अविश्वास का स्थिति बना हुआ है. इसी क्रम में बनारस के लोग हाल के चुनाव में बीजेपी के जीत में कथित ईवीएम का घोटाले के खिलाफ आंदोलन करने के मन बना कर सड़क पर उतर आये हैं. इस बार आश्चर्यजनक रूप से विपक्ष के दलों एक ख़ामोशी अख्तियार कर लिया है. कोई भी राजनीतिक पार्टी केआंदोलन के पक्ष में खुलकर सामने नहीं आ रहा है. इसीलिए लोग खुद ही अब आंदोलन कि मन बना रहे हैं. हालाँकि इसमें केंद्रीय नेतृत्व कि खासी कमी देखी जा रही है.

बैलट पेपर से हो चुनाव

लोग ईवीएम को हटाकर बैलट पेपर से चुनाव दुबारा कराने की मांग कर रहें हैं. इसी क्रम में एक जून संभावित भारत बंद भी बुलाया गया है. वीडियो में चुनाव आयोग के लिए अपशब्द बोलते सुना जा सकता है. एक सफल लोकतंत्र के लिए चुनाव और चुनाव आयोग पर नागरिको का भरोसा बनाये रखना बहुत ज़रूरी होता है.

Amazing co-incidence

Leave a Reply